कैरोलिना के एक परिवार में 137 वर्ष बाद जन्मी लड़की – पढ़ें

137 वर्ष बाद जन्मी लड़की साउथ कैरोलिना के एक सेटल परिवार में लड़की का जनम हुआ. जब विल और केलेन के नए बच्चे के जेंडर रिवील पार्टी में जब पिंक बलूंस उड़ाए गए तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि उनके यहां बेटी का जन्म होने वाला है.

137 वर्ष बाद जन्मी लड़की

क्योकि उनके यहां एक सदी से ज्यादा समय से कोई लड़की ही नहीं जन्मी थी और 25 जून, 2017 को कार्टर लुईस सेटल नन्हीं सी परी ने जन्म लिया.

विल को अंदाजा नहीं थी कि उनके परिवार में किसी लड़की का जन्म भी हो सकता है क्यूंकि उनकी पहली शादी से एक बेटा था पर जब उनके घर बेटी ने जन्म लिए तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

सेटल परिवार ने लड़की के जन्म लेने पर परिवार के लोग बहुत खुश हैं और जश्न मना रहे हैं.

सेटल परिवार में लड़कों की चार पीढ़ियों के बाद बच्ची का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित थे. केलेन ने अपनी बेटी का नाम नैनी से प्रेरित होकर रखा है.

उन्होंने बेटी कार्टर का मिडिल नेम ‘लुईस’ इसी कारण रखा है. केलेन के मुताबिक ‘नैनी की चार साल पहले मौत हो गई. उनके मरने से पहले मैंने उनसे कहा था कि अगर मेरी बेटी हुई तो उसका नाम लुईस रखूंगी.

जरुर पढ़ें: भारत के सबसे बौने व्यक्ति बसोरी लाल के बारे में – आइये जानते है

बहुत बहुत धन्यवाद आपका, आपने हमे अपना कीमती समय देकर ये पोस्ट पढ़ा. अगर ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करना न भूलें. मन में कोई भी सवाल हो तो बेजिझाक कमेंट करें हम उसका जवाब जल्दी से जल्दी देंगें.

धन्यवाद !

Leave a Reply